।  जी हां यह मामला है सिरसा की कालावाली मंडी का है जहां एक नंदी महाराज ने 4 तोला सोना निगल लिया है। बताया जा रहा है की एक महिला अपने घर में बैठकर सब्जियां काट रही थी। उसी दौरान सब्जियों के छिलके से सोना ढक गया महिला ने भूल से सब्जियों के छिलकों के साथ बहार फेंक आई। नंदी महाराज ने सब्जियों के छिलको के साथ सोना भी निगल लिया था कुछ देर बाद घर वालो को पता चला तो उनके होश उड़ गए।

डाक्टर की सलाह पर खिलाया जा रहा है हरा चारा, गुड़ और केले

घर में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की तो पता चला कि सोने की ज्वैलरी सब्जियों के कचरे के साथ बाहर फैंक दी गई है और बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की जांच में एक आधी पूंछ कटे आवारा सांड की ओर से करीब 4 तोले के सोने के टोपस, चैन, अंगूठी आदि ज्वैलरी सब्जियों के कचरे के साथ खाने का पता चला।

इसके बाद उन्होंने परिजनों को साथ लेकर आधी पूंछ कटे होने की निशानी पर कई गलियों में आवारा सांड की तलाश की। करीब 3 घंटे के बाद वह आवारा सांड किसी गली में खुली जगह पर बैठा हुआ पाया गया। जिसे रस्सा डालकर गली में लाने का प्रयास किया गया। लेकिन सांड काबू नहीं आया तो उन्होंने पशु चिकित्सक को बुलाया।

आवारा सांड को इंजेक्शन लगाकर कड़ी मशक्कत के बाद घर के पास खाली प्लाट में लाकर बांधा गया और चिकित्सक के अनुसार आवारा सांड की हरा-चारा, गुड़, केले आदि खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकलवाने के लिए काफी खातरदारी की गई। लेकिन अभी तक सफलता न मिलने पर प्रयास जारी है।