भारत में होगा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट ग्राउंड, शहर का नाम जानकर खुशी से झूम उठेंगे !
 
 
क्रिकेट एक मात्र ऐसा खेल है जिसे पूरे दुनिया में पसंद किया जाता है। जहां करोड़ो फैंस एक इमोशन के जरिये बंधे होते है। जहाँ हर एक गेंद पर धमाल होता है। क्रिकेट को भारत मे एक त्योहार की तरह मनाते हैं, जब भी भारत मे कोई बड़ा टूर्नामेंट खेला जाता है तो भारत के क्रिकेट मैदान पूरे भर जाते हैं तो कुछ दर्शकों को शीट नहीं मिलती है बैठने के लिए और पूरा स्टेडियम हॉउसफुल हो जाता।

 
 
दर्शकों को ही ध्यान में रखते हुए भारत मे एक ऐसा स्टेडियम बनने जा रहा है जिसमें 1 लाख से भी ज्यादा लोग बैठ कर मैच का आनंद ले सकते हैं। अभी वर्तमान में दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम ऑस्ट्रेलिया का मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड है जिसमें लोगों की बैठने की छमता 100024 लोगों की है।

 
 
इस क्रिकेट ग्राउंड की सबसे खास बात यह है कि इसके अंदर दर्शकों के आस पास वाली जगहों में कोई भी पिलर मौजूद नहीं होगा। इस वजह से मैच देखने में और आने जाने में कोई भी परेशानी नहीं होगा। ये स्टेडियम भारत में गुजरात के अहमदाबाद शहर में बनने जा रहा है। इस क्रिकेट के मैदान में दर्शकों की शंख्या 110000 होगी इस स्टेडियम को बनाने के लिए 63 एकड़ की जमीन ली जा रही है। इस स्टेडियम में काफी सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

 
 
इस स्टेडियम में मैदान के साथ-साथ तीन प्रेक्टिस ग्राउंड, क्लब हाउस, ओलंपिक साइज स्विमिंग पूल भी दिया जाएगा और साथ ही में एक इंडोर क्रिकेट एकेडमी भी होगी जो इसे और भी बेहतरीन बनाएगा।
क्या दोस्तों यह स्टेडियम बन जाने के बाद इसमें आप मैच देखने जाएंगे? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।